बड़ी खबर: नेपाल में चार भारतीयों समेत 22 लोगों को ले जा रहा विमान लापता, हादसे की आशंका

0 391

काठमांडू: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से एक बड़ी खबर आई है. नेपाल में एक यात्री विमान लापता हो गया है। विमान में चालक दल के चार भारतीय और तीन जापानी नागरिकों सहित कुल 22 यात्री सवार हैं। इस विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी। बाद में इसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया। अब खबर मिली है कि जोमसोम के पास एक इलाके में आग की लपटें देखी गई हैं. वहीं, जोम्सम एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी जोरदार धमाके की आवाज सुनी। सेना और निजी हेलीकॉप्टर एक ही तरफ भेजे गए हैं।

अधिकारियों ने बताया है कि पिछले आधे घंटे से विमान के एटीसी से कोई संपर्क नहीं हो पाया है. विमान 10:35 बजे तक एटीसी के संपर्क में था। फिलहाल विमान के बारे में पता लगाने के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है। जोम्सम एयरपोर्ट एटीसी ने बताया कि जिन इलाकों में विमान से आखिरी बार संपर्क हुआ था, वहां एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है। नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा, ‘नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर हाल ही में लेयते, मस्टैंग के लिए रवाना हुआ है, जिसके इन इलाकों में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना है.

तारा एयर के मुताबिक, विमान में चालक दल समेत कुल 22 यात्री सवार हैं। इनमें से 13 नेपाली, 4 भारतीय और दो जापानी नागरिक हैं। चालक दल के सदस्यों में विमान के पायलट, कप्तान प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट इटासा पोखरेल और एयर होस्टेस कासमी थापा शामिल हैं। तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने पुष्टि की है कि विमान लापता हो गया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.