Weather Update:भारी बारिश की संभावना, जानें यूपी-दिल्ली समेत अन्य राज्यों का मौसम

0 514

गोरखपुर मौसम
यूपी के गोरखपुर जिले में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 12 से 13 मई तक जिले में बूंदाबांदी की संभावना है.

दिल्ली में शुक्रवार से लू चल रही है

मौसम विभाग ने शुक्रवार से एक बार फिर दिल्ली में लू चलने का अनुमान जताया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को आसमान साफ ​​रहेगा और शुक्रवार से फिर से लू चल सकती है।

भारी बारिश की संभावना

ओडिशा सरकार ने मलकानगिरी, कोरापुट, रायगढ़, गंजम और गजपति में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। इस बीच, कोलकाता में मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवात के कारण बंगाल के पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर और दक्षिण 24 परगना और नदिया जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवात ‘आसानी’ के गुरुवार तक कमजोर होने की संभावना है। इसके उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों से दूर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में समाहित होने की संभावना है। इस दौरान चक्रवात की वजह से ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है.

दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह इस महीने का अब तक का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है।

मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश में अगले तीन दिनों तक गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. 15 मई तक राज्य के कुछ जिलों में लू चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि मध्य प्रदेश का मौसम 18 मई तक सामान्य रूप से शुष्क रहने की संभावना है। इसके बाद मौसम का मिजाज बदलता नजर आएगा। राज्य में प्री-मानसून बारिश की संभावना है।

तूफान आसनी के कारण बारिश हो रही है
चक्रवात आसनी के कारण पश्चिम बंगाल में बारिश हो रही है। राजधानी कोलकाता में गुरुवार सुबह से बारिश जारी है. तूफान आसनी के कारण मौसम में बदलाव नजर आ रहा है।

Also Watch:-Shaheen Bagh Demolition : Shaheen Bagh Demolition Latest News | Bulldozer In Shaheen Bagh

यह भी पढ़े:Ravindra Jadeja:रवींद्र जडेजा से नाराज़ है CSK टीम, कप्तानी छीन इंस्टाग्राम से किया अनफ़ॉलो।

रिपोर्ट:रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.