Channai Super King फिर से तैयार है ,IPLमें जादू बिखरने के लिए

0 134

चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड कंपनी के स्वामित्व वाली एक फ्रेंचाइजी है, जिसमें चेन्नई स्थित इंडिया सीमेंट्स कंपनी के Owner है। फ्रैंचाइज़ी को 2007 में इंडिया सीमेंट्स को $ 91 मिलियन में बेच दिया गया था – जिससे यह उद्घाटन संस्करण में मुंबई, बैंगलोर और हैदराबाद के पीछे चौथी सबसे महंगी आईपीएल टीम बन गई। फ्रेंचाइजी ने पिछले साल अपना चौथा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीता था, जिसमें एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने दुबई में आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था। 2021 के अलावा, सीएसके ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का ताज जीता है।

सीएसके कई विवादों घिरती नजर आई है ,साथ ही लीग में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद 2015 में राजस्थान रॉयल्स के साथ आरएम लोढ़ा समिति द्वारा उन्हें 2 साल की अवधि के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था. सीएसके अपने 4 रिटेन किए गए खिलाड़ियों के 42 करोड़ रुपये के वेतन को सौंपने के बाद 48 करोड़ रुपये के PAKAGE के साथ आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में प्रवेश करेगी।

बाकी जानकारी -अवींद्र जडेजा (16 करोड़ रुपये), एमएस धोनी (12 करोड़ रुपये), मोईन अली (8 करोड़ रुपये) और रुतुराज गायकवाड़ (6 करोड़ रुपये)

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.