चौधरी ने कहा- राष्ट्रपति से मिलकर माफ़ी मांगूंगा, हिंदी न जानने के कारण हुई चूक

0 228

नई दिल्ली: देश की नवनिर्वाचित महामहिम द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने के बाद विवादों में फिर से घिरे कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वो राष्ट्रपति से मिलकर ही अपने बयान के लिए माफी मांगेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इन पाखंडियों के आगे माफी नहीं मांगेंगे। अधीर रंजन ने अब सफाई देते हुए कहा है कि हिन्दी कम जानने के कारण गलती हुई।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को मॉनसून सत्र में कार्यवाही के दौरान उस समय हंगामा होने लगा, जब कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का उपयोग किया। उनके बयान के बाद दोनों सदनों में बवाल शुरू हो गया। सत्ता पक्ष के सांसदों ने अधीर रंजन से माफी मांगने के लिए कहा। भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने अधीर रंजन चौधरी के बयान के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी माफी मांगने के लिए कहा, क्योंकि चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं।

हालांकि, अधीर रंजन चौधरी ने बवाल बढ़ने के बाद संसद में अपने बयान पर गलती मानते हुए कहा कि वो सपने में भी राष्ट्रपति के लिए गलत शब्दों का प्रयोग नहीं कर सकते। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वे राष्ट्रपति से निजी तौर पर मुलाकात करके माफी मांगेंगे। भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वो पाखंडियों से माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा कि हिन्दी का कम ज्ञान होने के चलते उनसे ऐसी भूल हुई थी। साथ ही उन्होंने भाजपा से कहा है कि इस मामले में वे सोनिया गांधी को न घसीटें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.