बरहज/देवरिया | स्टूडेंट्स लीडर ट्रेनिंग का आयोजन टेकुआ में , बच्चो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया

8 विद्यालयों के सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी व मंच के लीडर्स उपस्थित रहे

0 334

बरहज/देवरिया | विकास खंड भलुअनी तहसील क्षेत्र बरहज ग्राम टेकुआ के एस बीएम पब्लिक स्कूल में रविवार को शांति सद्भावना मंच उत्तर प्रदेश के द्वारा समाज मे आपसी भाईचारा को कायम रखने के लिए लीडर स्टूडेंट ट्रेनिंग का आयोजन किया गया।

सद्भावना व शांति मंच द्वारा आयोजित ट्रेनिंग में बच्चो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया

विकासखंड भलुअनी ग्राम सभा टेंकुआ के एस बीएम पब्लिक स्कूल में शांति सद्भावना स्थापित करने के लिए शांति सद्भावना मंच उत्तर प्रदेश के कोऑर्डिनेटर राम किशोर चौहान के द्वारा समाज मे शांति व सद्भावना स्थापित करने के लिए लीडर स्टूडेंट ट्रेनिंग का आयोजन किया गया जिसमें 8 विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं प्रबंधक सहित सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी व मंच के लीडर्स उपस्थित रहे |

विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए राम किशोर चौहान ने गांधी के विचारों व आदर्शो से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी अहिंसा के पुजारी थे बिना किसी हिंसा के ही अंग्रेजों को देश से खदेड़ने का काम किया था।
नंद लाल प्रजापति प्रबंधक रामू लघु माध्यमिक विद्यालय पडरी ने समाज में समाप्त हो भाईचारे को लेकर पर चिंता व्यक्त की।

सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे

वही रविंद्र कुमार पाठक प्रबंधक रामसनेही जूनियर हाई स्कूल कुईया टेकुआ ने विलुप्त हो रही सभ्यता व संस्कृति पर चिंता व्यक्त करते हुए बताया कि आज का समाज परम्परागत तथ्यों से दूर होता जा रहा है ऐसे में आज आवश्यकता है आपसी भाईचारा रखते हुए संस्कृति, सभ्यता, व परम्परा को पुनः समाज मे स्थापित करना और सामाजिक कुरीतियों को जड़ से उखाड़ फेंकना।इसके लिए हम सबको आपसी भाईचारा बनाए रखना चाहिए। कार्यक्रम में बच्चो को पेन व जनरल नॉलेज की किताब सम्मान स्वरूप भेंट किया गया।

कार्यक्रम में दिग्विजय मल्ल, विजय कुमार चौरसिया, दयालु चौहान, भीम कुमार भारती, विशाल चौहान, रामसरी खान यादव, विश्वानंद चौहान, सीमा देवी, प्रतिभा सिंह, राजेश चौहान, के साथ सभी विद्यालय के प्रबंधक प्रधानाचार्य के साथ सैकड़ों छात्र-छात्राएं ने ट्रेनिंग लिया तथा आपसी भाईचारा को कायम रखने के लिए संकल्प लिया छात्र-छात्राओं ने यह संकल्प लिया कि हम अपने आसपास किसी प्रकार की छोटी मोटी झगड़ा झंझट नहीं होने देंगे और महात्मा गांधी के हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई हम सब हैं मिल भाई भाई को कायम रखने का निरंतर प्रयास करेंगे।

कार्यक्रम के समापन के दौरान शांति सद्भावना मंच उत्तर प्रदेश के कोऑर्डिनेटर राम किशोर चौहान ने विद्यार्थियों को भारत के संविधान की खूबसूरती के विषय मे बताया।

यह भी पड़े : बरहज/देवरिया | अशरफी मिशन में सजाई गई हुसैन की महफ़िल

संवाददाता–पवन पाण्डेय , बरहज |

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.