Chitra Ramkrishna :CBI ने NSE की EX – CEO Chitra Ramkrishna के खिलाफ जारी किया LookOut सर्कुल

0 125

Chitra Ramkrishna को वित्तीय अनियमितताओं और कर(Tax) चोरी के आरोपों का भी सामना करना पड़ रहा है, जब यह पता चला कि उन्होंने संभावित तीसरे पक्षों के साथ NSE की जानकारी साझा की थी.

केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) ने शुक्रवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की EX CEO Chitra Ramkrishna के खिलाफ कथित अनियमितताओं को लेकर LookOut सर्कुलर जारी किया. यह एक दिन बाद आया है जब आयकर विभाग ने कर(Tax) चोरी की जांच के तहत रामकृष्ण के परिसरों पर छापा मारा था. एक अन्य EX CEO रवि नारायण और EX COO आनंद सुब्रमण्यम के खिलाफ LookOut सर्कुलर जारी किया गया है.

Chitra Ramkrishna NSE के समूह संचालन अधिकारी और प्रबंध निदेशक के सलाहकार के रूप में आनंद सुब्रमण्यम की नियुक्ति को लेकर भी अनियमितताओं के आरोपों का सामना कर रही हैं. हालांकि मामला उस समय का है जब Chitra Ramkrishna 2013 और 2016 के बीच नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE)की प्रबंध निदेशक और सीईओ थीं, उन्होंने सेबी द्वारा हाल ही में एक आदेश जारी करने के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिसमें कहा गया था कि रामकृष्ण “एक योगी द्वारा संचालित” थे. सुब्रमण्यम की नियुक्ति में हिमालय में रहता है.

CBI जांच, हालांकि, एक अन्य घोटाले से संबंधित है जो रामकृष्ण के कार्यकाल के दौरान भी हुआ था. यह आरोप लगाया गया था कि कुछ व्यापारियों को एनएसई की सह-स्थान सुविधाओं तक तरजीही पहुंच मिली, जैसे वे जल्दी लॉग इन करते थे, एक्सचेंज में डेटा फीड के लिए विभाजित-दूसरी पहुंच प्राप्त करते थे. यह भी आरोप लगाया गया था कि एक्सचेंज डेटा तक पहुंचने के लिए कुछ व्यापारियों के पास कई IP Address थे.

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.