गोरखपुर के प्रथम स्थापना दिवस समारोह के समापन कार्यक्रम को CM योगी ने किया संबोधित

0 141

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज रविवार को महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय, गोरखपुर के प्रथम स्थापना दिवस समारोह के समापन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस दौरान गोरखपुर के प्रथम स्थापना दिवस समारोह के समापन कार्यक्रम को CM योगी ने संबोधित किया और अपने संबोधन में कहा- महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के प्रथम स्थापना दिवस पर मैं सभी को बधाई देता हूं। एक वर्ष की यात्रा में अनेक उतार चढ़ाव का सामना करते हुए जिस सहजता के साथ विश्वविद्यालय ने अपने संस्थापकों की भावनाओं के अनुरूप निर्माण को एक नई गति दी है, वह अत्यंत सराहनीय है।

हम जब जीवन में किसी लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर अग्रसर होते हैं तो हमेशा हमारे सामने कुछ चिंताएं होती हैं। हम परिणाम की चिंता कार्य के शुरुआत होने के पहले ही करने लगते हैं। यही हमारी सबसे बड़ी कठिनाई होती है। फल की चिंता किए बगैर हमें कर्म करना चाहिए। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आगे यह भी कहा कि, ”कार्य की शुरुआत कैसे करनी है, अगर हम इसमें थोड़ी बुद्धि व विवेक लगा लें, तो अपने आप ही उसके परिणाम लक्षित होंगे। अगर जीवन में सफलता की ओर अग्रसर होना है, तो हमारा प्रयास कार्य की अच्छी शुरुआत की होनी चाहिए। पूरी ईमानदारी और तन्मयता के साथ कार्य के साथ जुड़ते हुए अच्छी शुरुआत करेंगे तो दुनिया की कोई ताकत आपको सफलता की ऊंचाई तक पहुंचने से नहीं रोक सकती।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.