उत्तराखंड में बड़ा हादसा: किच्छा के पास श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटने से 8 लोगों की मौत, कई घायल

0 238

देहरादून। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) जिले से भयावह सड़क हादसे की दुखद खबर सामने आई है। यहां किच्छा के पास श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटने से 8 लोगों की मौत हो गई। हालांकि, प्रशासन ने भी पांच लोगों की मौत होने की खबर की पुष्टि की है। वहीं, दुर्घटनाग्रस्त वाहन में सवार क‌ई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में मृतकों की संख्या में लगातार बढ़ता रहा है और अभी तक 8 लोग दम तोड़ चुके हैं। हादसे में 37 लोगों के घायल होने की खबर है। जिनका उपचार किया जा रहा है। हादसे की खबर से पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया है। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन की टीमों ने घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है, जो अभी भी जारी है। ऊधम सिंह नगर जिले के पास हुए इस हादसे की खबर सामने आते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के लोग राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से उधमसिंह नगर जिले के शक्ति फार्म क्षेत्र के बसगर गांव निवासी करीब 45 से 50 श्रद्धालु ट्राली में सवार होकर रविवार को उत्तर प्रदेश बार्डर क्षेत्र के उत्तम नगर स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेकने जा रहे थे। बताया गया है कि, जैसे ही उनकी ट्राली किच्छा के पास में है।

बताया जा रहा है कि, उत्तम नगर गुरुद्वारे में हर रविवार को गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ और लंगर का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। जिसमें शामिल होने के लिए श्रद्धालु ट्रॉली में सवार होकर निकले थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.