यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ जानिए आखिर कौनसी है वो सीट

0 314

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार विधानसभा चुनाव में उतरने जा रहे हैं. पहले बताया जा रहा था कि योगी मथुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अब जानकारी मिली है कि योगी आदित्यनाथ मथुरा से नहीं बल्कि राम की नगरी अयोध्या से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने ये जानकारी दी है.

बताया गया है कि दिल्ली में हुई कोर कमेटी की बैठक के बाद तमाम सीटों को लेकर फैसला हुआ. इस दौरान योगी आदित्यनाथ की सीट को लेकर भी चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ को पार्टी अयोध्या से उतारना चाहती है, हिंदुत्व के फैक्टर को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया जा रहा है. साथ ही मथुरा सीट से श्रीकांत शर्मा को ही पार्टी टिकट देने जा रही है. हालांकि ये भी बताया गया है कि कुछ मंत्रियों की सीट बदली जा सकती है.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ यूपी ही नहीं देशभर में बीजेपी के लिए हिंदुत्व का एक बड़ा चेहरा माने जाते हैं. इसीलिए वो जिस भी सीट से चुनाव लड़ेंगे उसके कई तरह के मायने होंगे. अगर अयोध्या सीट पर ही अंतिम मुहर लग जाती है तो बीजेपी को इससे कहीं न कहीं पूरे चुनाव में फायदा मिल सकता है.

इससे पहले योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर, मथुरा और अयोध्या से लड़ने की खबरें सामने आईं थीं. लेकिन गोरखपुर पहले से ही योगी का गढ़ है, ऐसे में बीजेपी चाहेगी कि किसी ऐसी जगह सीएम को उतारा जाए जहां हिंदुत्व फैक्टर सबसे ज्यादा काम करे. क्योंकि मथुरा में मंदिर का मुद्दा चुनाव से पहले काफी गरमाया हुआ था, इसीलिए इस सीट को काफी अहम माना जा रहा है. यही कारण है कि बीजेपी के कुछ बड़े नेता योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाने की सिफारिश में जुटे थे. हालांकि अब योगी अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.