राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मिले सीएम योगी, नामांकन में होंगे शामिल

0 210

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अध्यक्ष पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज 24 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष समेत बीजेपी शासित राज्यों के अन्य मुख्यमंत्रियों ने अपना नामांकन दाखिल किया. जेपी नेड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। नामांकन से पहले मुर्मू ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

दरअसल, राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ नामांकन से एक दिन पहले गुरुवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. जहां उन्होंने 11 अकबर रोड पहुंचने के सौजन्य से एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मी से मुलाकात की। सीएम योगी गुरुवार सुबह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उनकी मुलाकात हाई स्कूल के टॉपर्स से हुई। इसके बाद सीएम दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

इधर, राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने एक ट्वीट में दी। इसके अलावा उन्होंने इस मुलाकात की तस्वीरें भी शेयर कीं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात की। राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उम्मीदवारी की देश भर में और समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहना की जा रही है। जमीनी समस्याओं के बारे में उनकी समझ और भारत के विकास के लिए उनका विजन बेहतरीन है।

एनडीए का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित होने के बाद मुर्मू 23 जून को दिल्ली पहुंचे थे. इसी क्रम में मुर्मू आज प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। दरअसल, राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 29 जून है। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा, जबकि मतगणना 21 जुलाई को होगी. एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के खिलाफ खड़ा किया गया है। आंध्र प्रदेश के अलावा उड़ीसा के मुख्यमंत्री ने द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.