द्रौपदी मुर्मू आज दाखिल करेंगी राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

0 238

नई दिल्ली: झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी. द्रौपदी मुर्मू दोपहर 12 बजे संसद भवन में नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. प्रहलाद जोशी ने द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए प्रस्तावक और समर्थक के रूप में नामांकन पत्रों पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे देश की पहली महिला और देश की आदिवासी समाज की दूसरी महिला द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए पहली समर्थक बनने का सौभाग्य मिला।

आपको बता दें कि जिस तरह से बीजू जनता दल प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया था और अब जगन मोहन रेड्डी ने भी मुर्मू का समर्थन किया है, उसके बाद द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनना तय है. हालांकि नवीन पटनायक फिलहाल इटली के दौरे पर हैं, इसलिए वे नामांकन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन उनकी पार्टी की ओर से ओडिशा के दो कैबिनेट मंत्री प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद रहेंगे. इस बात की जानकारी खुद नवीन पटनायक ने ट्वीट कर दी है।

द्रौपदी मुर्मू को एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित करने के बाद, उन्हें केंद्र सरकार द्वारा जेड + श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। केंद्र सरकार ने सीआरपीएफ को सुरक्षा दी है. रिपोर्ट के मुताबिक आईबी की धमकी की रिपोर्ट के आधार पर उन्हें यह सुरक्षा मुहैया कराई गई है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी. विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद के लिए आम उम्मीदवार घोषित किया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.