अन्नदाताओं को बनाएंगे चीनी मिल का मालिक : CM योगी

0 67

बिजनौर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को चांदपुर के हिंदू इंटर कॉलेज खेल मैदान में आयोजित जनसभा में बिजनौर से भाजपा और राष्ट्रीय लोकदल के संयुक्त लोकसभा प्रत्याशी चंदन चौहान के पक्ष में वोट की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में दो वर्षों में 20 आतंकवादी मारे गये हैं। इसका जिक्र दो दिन पहले ब्रिटेन के प्रतिष्ठित समाचार पत्र ‘द गार्डियन’ में किया गया है। इसका स्त्रोत वही बता सकते हैं, लेकिन एक बात तय है कि भारत आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा की घटना के बाद कहा था कि भारत माता के सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज दुनिया देख रही है कि भारत दुश्मनों के घर में घुस करके उन्हें ठिकाने लगाना जानता है। भारत ने इसे एयर स्ट्राइक के माध्यम से करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, आज दुनिया के तमाम देश भारत का अनुसरण कर रहे हैं, क्योंकि भारत दुनिया में सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाला देश बन रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले 10-10 साल गन्ना किसानों को भुगतान नहीं होता था। ऐसे में वे साहूकारों से सूद पर पैसा लेने के लिए मजबूर थे। आज प्रदेश में 120 चीनी मिलों में से 105 चीनी मिलें एक सप्ताह के अंदर गन्ना मूल्य का भुगतान कर रही हैं। शेष 15 चीनी मिलों को जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। अगर वह समय पर गन्ने का भुगतान नहीं करेंगी तो उसे नीलाम करके अन्नदाता किसानों को चीनी मिल का मालिक बनाएंगे।

उन्हाेंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने देश हित में जो कार्य किए हैं, उसकी वजह से आज देश और दुनिया में डंका बज रहा है। पहली बार अन्नदाता किसान किसी सरकार के एजेंडे का हिस्सा बना है। इसकी पुष्टि प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, ऋण माफी योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि योजनाएं बखूबी करती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.