उत्तर भारत में ठंड ने मारा यू-टर्न, इन दो राज्यों में आज होगी झमाझम बारिश

0 25

नई दिल्ली: उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, आज सुबह दिल्ली का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पूर्वी और उत्तरी भारत के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो रही है।

इन दो राज्यों में बारिश की आशंका
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों के भीतर उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज आंधी-तूफान और बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में बादल छाए रहेंगे।

वहीं, कई राज्यों में आज बारिश की भी आशंका है। आज ओडिशा और सिक्किम में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। अरुणाचल प्रदेश में भी कुछ दिनों तक बारिश की आशंका है।वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 10 और 12 मार्च के बीच जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

बात करें दक्षिण भारत की तो तमिलनाडु, गोवा, केरल में भी मौसम बदल रहा है। इन राज्यों में आज मौसम शुष्क रहेगा। आसमान साफ रहने वाले हैं। वहीं, तेज धूप खिली रहेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.