कांग्रेस उम्मीदवार भरत सोलंकी ने EVM में गड़बड़ी का लगाया आरोप, काउंटिंग सेंटर पर की आत्महत्या की कोशिश

0 126

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा (Gujarat Election Result 2022) में कांग्रेस (Congress) को धूल चटाकर बीजेपी (BJP) ने सफलता हासिल की है। बीजेपी 182 में से 155 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी की इस बड़ी कामयाबी के खिलाफ कांग्रेस की गांधीधाम सीट से उम्मीदवार भरत सोलंकी (Bharat Solanki) ने मतगणना केंद्र पर खुदकुशी (Suicide) करने की कोशिश की।

बीजेपी (BJP) ने गुजरात में कांग्रेस का नामोनिशान खत्म कर दिया है। बीजेपी 56 सीटों से आगे है, जबकि कांग्रेस को 60 सीटों का नुकसान हुआ है। 1995 से गुजरात में सत्ता में रहने वाली बीजेपी को गुजरात में पहली बार इतनी बड़ी कामयाबी मिली है। पिछली बार बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं। इसलिए कांग्रेस को बीजेपी को टक्कर देने की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा लगता है कि भारी मतदान के कारण कांग्रेस के मंसूबों पर पानी फिर गया है।

इस चुनाव में मिल रही हार को देखते हुए गांधीधाम उम्मीदवार सोलंकी (Bharat Solanki) ने बीजेपी पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। यह आरोप लगाते हुए सोलंकी ने मतदान केंद्र में ही फांसी लगा ली और आत्महत्या का प्रयास किया। सोलंकी को उनके आसपास के कार्यकर्ताओं ने रोक लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.