कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को SC से मिली अंतरिम जमानत

0 79

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई। मंगलवार तक खेड़ा की गिरफ्तारी नहीं होगी । सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जब तक पवन खेड़ा रेगुलर बेल के लिए अप्लाई करते हैं तब तक उन्हें गिरफ्तार न किया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पवन खेड़ा के खिलाफ दर्ज तीनों मामलों पर सुनवाई एक ही जगह होगी। इन आरोपों पर 3 साल और 5 साल की सजा हो सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि हम एफआईआर रद्द करने का आदेश नहीं दे सकते हैं। पवन खेड़ा के खिलाफ दर्ज तीनों एफआईआर पर सुनवाई कहां की जाएगी, इस पर अभी फैसला नहीं आया है। पवन खेड़ा के खिलाफ असम और यूपी के लखनऊ और वाराणसी में एफआईआर दर्ज हुई हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब इन तीनों एफआईआर की सुनवाई एक ही जगह होगी।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा को रायपुर जाने वाली एक फ्लाइट में सवार होने से रोक दिया था। इसके बाद असम पुलिस ने कांग्रेस के नेता पवन खेड़ा को गिरफ्तार किया । उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाया जाना था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा ।

इसी बीच असम पुलिस के आईजीपी लॉ एंड ऑर्डर और स्पॉक्स प्रशांत कुमार भुइयां का बयान सामने आया उन्होंने कहा असम के दीमा हसाओ ज़िले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा की रिमांड लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई। हमने दिल्ली पुलिस से उसे (पवन खेड़ा) गिरफ्तार करने का अनुरोध किया । स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद हम उसे असम लाएंगे।

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर समाजवादी नेता अखिलेश यादव ने कहा कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के साथ जो किया गया वो निंदनीय है। इस तरह की कार्रवाई तब की गई जब वो विमान में बैठने जा रहे थे। ये बीजेपी की कोई नई रणनीति नहीं है, क्योंकि जब मैं प्रयागराज जाना चाहता था तब इन्होंने मुझे भी विमान में चढ़ने नहीं दिया था। बीजेपी कानून नहीं मानती है। रायपुर में शुक्रवार से कांग्रेस पार्टी का 85वां अधिवेशन होने वाला है। घटनाक्रम को देखते हुए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में आईजीआई हवाईअड्डे के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी।

विमान में चढ़ने से रोके जाने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा मुझे कहा गया कि वे मेरा सामान देखना चाहते हैं। मैंने कहा मेरे पास एक हैंडबैग के अलावा कुछ नहीं है। फिर उन्होंने मुझसे कहा कि मैं नहीं जा सकता और डीसीपी मुझसे मिलने आएंगे। मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों रोका जा रहा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के सत्र को बाधित करने का यह प्रयास है, ठीक वैसे ही जैसे ईडी का छापा सोमवार को मारा गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.