Congress president Sonia Gandhi: चुनावी संकट को लेकर कांग्रेस की बैठक शुरू, गांधी परिवार पर सबकी निगाहें

0 123

New Delhi: कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) ने पांच राज्यों में चुनावी हार और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा शुरू कर दी है। Congress president Sonia Gandhi बैठक की अध्यक्षता पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही हैं.

बैठक दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) कार्यालय में हो रही है। बैठक में कुल 57 नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

इससे पहले,  कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अंबिका सोनी बैठक के लिए एआईसीसी कार्यालय पहुंच गए हैं।

सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले, कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के बजट सत्र की रणनीति पर चर्चा करने के लिए रविवार को सुबह 10:30 बजे पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई, जो सोमवार को फिर से शुरू होगी।

एनडीटीवी के मुताबिक सोनिया गांधी के घर पर हुई इस बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा, के सुरेश और जयराम रमेश शामिल हुए।(Congress president Sonia Gandhi)

सीडब्ल्यूसी की बैठक की घोषणा 2022 के विधानसभा चुनाव परिणामों के दो दिन बाद हुई, जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चार राज्यों में जीत हासिल की और आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक जीत हासिल की।

कांग्रेस पार्टी को पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भारी हार का सामना करना पड़ा, जिसने एक बार फिर गांधी परिवार की आलोचना को पुनर्जीवित किया और नेतृत्व परिवर्तन का आह्वान किया।

‘G-23’ के तीन सदस्य (कांग्रेस के 23 असंतुष्टों का समूह, जिन्होंने दो साल पहले सोनिया गांधी को लिखा था) – आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद और मुकुल वासनिक – सीडब्ल्यूसी का हिस्सा हैं।

इस बीच, कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने रविवार को सोशल मीडिया का सहारा लिया और सीडब्ल्यूसी से भारत के विचार को एक बार फिर से बनाने के लिए कहा।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.