Russia-Ukraine War: Instagram Banned in Russia: रूस ने किया Instagram Ban,

0 371

Russia:वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम को रूस में Ban कर दिया है । निर्णय देश के इंटरनेट नियामक Roskomnadzor द्वारा लिया गया था और रविवार, 13 मार्च की रात से निष्पादित किया गया था। विशेष रूप से, Instagram का स्वामित्व मेटा के पास है, जो फेसबुक का भी मालिक है जिसे कुछ दिनों पहले रूस द्वारा रोक दिया गया था।

रूस ने लोकप्रिय एप इंस्टाग्राम को बन कर दिया है आपको बता दे की रूस के संचार नियामक, रोसकोम्नाडज़ोर ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर इंस्टाग्राम पर प्रतिबंध लगा दिया और रूसी उपयोगकर्ताओं को लोकप्रिय ऐप को अलविदा कहने के लिए 48 घंटे की छूट अवधि दी थी , जिससे जबरन पलायन शुरू हुआ।

इस कदम की घोषणा में, रूसी नियामक ने मूल कंपनी मेटा द्वारा इंस्टाग्राम और फेसबुक पर रूसियों के खिलाफ हिंसा के लिए पोस्ट करने की अनुमति देने के फैसले का हवाला दिया। यू.एस. कंपनी ने हिंसा भड़काने के खिलाफ अपनी नीति के लिए एक अपवाद बनाया, जब तक कि पद यूक्रेन पर हमला करने वाले रूसी बलों के खिलाफ राजनीतिक अभिव्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं। मेटा ने कहा कि आम रूसी नागरिकों के खिलाफ हिंसा का आह्वान प्रतिबंधित रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.