कांग्रेस ने शुरू की 2024 की तैयारी, बनाये तीन ग्रुप

0 383

उदयपुर: उदयपुर कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस पार्टी ने आज तीन समूहों की घोषणा की है, इसमें से एक ग्रुप में प्रशांत किशोर के सहयोगी रहे सुनील कानूनगोलू को शामिल किया गया है, उन्हें पार्टी के चुनाव प्रबंधन के लिए चुना गया है। कांग्रेस ने आज अपने राजनीतिक मामलों के समूह की घोषणा की, जिसमें राहुल गांधी और दो प्रमुख गुलाम नबी आजाद व आनंद शर्मा शामिल हैं, और एक टास्क फोर्स। यह राजस्थान के उदयपुर में अपने हालिया विचार-मंथन सत्र से महत्वपूर्ण निष्कर्ष हैं।

टास्क फोर्स (2024, जो अगले राष्ट्रीय चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति को संभालेगी) में “जी -23” या 23 “असंतोषियों” के समूह का कोई सदस्य नहीं है, जिन्होंने 2020 में सोनिया गांधी को बड़े पैमाने पर संगठनात्मक और नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई थी। पार्टी ने “चिंतन शिविर” में दो पैनल बनाने का फैसला किया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाले राजनीतिक मामलों के समूह में अन्य नाम मल्लिकार्जुन खड़गे, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल और जितेंद्र सिंह हैं।

टास्क फोर्स में पी चिदंबरम, प्रियंका गांधी वाड्रा, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं। कांग्रेस ने कहा कि टास्क फोर्स के प्रत्येक सदस्य को संगठन, संचार और मीडिया, आउटरीच, वित्त और चुनाव प्रबंधन से संबंधित विशिष्ट कार्य सौंपे जाएंगे। प्रत्येक के पास समर्पित टीमें होंगी। अपनी रणनीति बैठक में (पार्टी ने संसदीय बोर्ड के बजाय हर राज्य और केंद्र में एक राजनीतिक मामलों की समिति बनाने का फैसला किया) जो कांग्रेस के भीतर विद्रोही समूह की एक प्रमुख मांग थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.