कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में गायों की हत्या पर बीजेपी पर साधा निशाना, बोले 5 सालों में 5777 गायों की हत्या हुई

0 108

मध्यप्रदेश में गायों की मौत को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा है। पूर्व मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने गायों की मौत के आंकड़े पेश करते हुए उन्हें हत्या करार दिया है। जीत पटवारी ने कहा कि प्रदेश में 5 साल में 5577 गायों की हत्या की गई। सरकारी आंकड़े इसके गवाह है। कांग्रेस गायों की मौत के पीछे का सच सामने लाकर शिवराज सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगी।

ख़बर :- भोपाल के बैरसिया में गौ सेवा भारती गौशाला में गायों की मौत को लेकर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने शिवराज सरकार को हत्यारी सरकार बताया। पटवारी ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार गायों को बचाने के नाम पर लोगों की मॉब लिंचिंग कर रही है। पटवारी ने बताया कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने पूर्व मंत्री पीसी शर्मा की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय कमेटी बना दी है। यह कमेटी गौशालाओं के रखरखाव और उनकी हत्या की समीक्षा कर जांच करेगी। गायों की मौत के पीछे की लापरवाही का विवरण देगी। कमेटी बताएगी कि कितनी गायों की हत्या हुई। साथ ही, गौशाला की स्थिति को लेकर रिपोर्ट तैयार करेगी।

  • ‘यह संवेदनशील और गंभीर विषय’
    पटवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गाय के नाम पर सिर्फ राजनीति करती रही है।  यह हत्या लापरवाही से हुई।  पटवारी ने कहा कि यह संवेदनशील और गंभीर विषय है।  यह राजनीति से उठकर आस्था का विषय है।
    आम बजट को लेकर भी पटवारी ने तंज कसा।
  • उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश परियोजना :-

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश से सिर्फ केन-बेतवा लिंक परियोजना को शामिल किया गया है। इसके पानी को लेकर उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच पांच सालों से विवाद चल रहा है। दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है। यह काम पांच साल पहले होना था। वह अभी कागज में है। पटवारी ने कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के विकास के लिए शिवराज सरकार को बजट के लिए सुझाव देगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.