सोनू सूद की बहन को मोगा से कांग्रेस का टिकट, चन्नी कैबिनेट के सभी मंत्री मैदान में!

0 365

कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इस सूची के मुताबिक, कांग्रेस ने चमकौर साहिब से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और अमृतसर पूर्व से कांग्रेस राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मैदान में उतारा है. इसके अलावा, बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद  को मोगा सीट से टिकट दिया गया है. मालविका ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ थामा है.

कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों  के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इस सूची के मुताबिक, कांग्रेस ने चमकौर साहिब से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और अमृतसर पूर्व से कांग्रेस राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू  को मैदान में उतारा है. इसके अलावा, बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद  की बहन मालविका सूद को मोगा सीट से टिकट दिया गया है. मालविका ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ थामा है.

वहीं, चन्नी कैबिनेट के अन्य मंत्रियों में राणा गुरजीत सिंह कपूरथला से, तृप्त राजिंदर बाजवा फतेहगढ़ चुरियन से, रणदीप सिंह नाभा अमलोह से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग गिद्दड़बाहा से और परगट सिंह जालंधर कैंट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा, संगत सिंह गिलजियान को उर्मर से, राजकुमार वेरका को अमृतसर पश्चिम-एससी, सुखबिंदर सरकारिया को राजसांसी से, भारत भूषण आशु को लुधियाना पश्चिम से मैदान में उतारा गया है. लहरगागा से पूर्व उपमुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल को टिकट दिया गया है.

14 फरवरी को होंगे पंजाब में चुनाव

पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की गुरुवार को हुई बैठक में नामों को मंजूरी मिलने के बाद ये सूची जारी की गई. पंजाब विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 14 फरवरी को होने हैं और नतीजे 10 मार्च को आएंगे. कांग्रेस के सामने आम आदमी पार्टी बड़ी चुनौती बनकर उभर रही है, क्योंकि उसे हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम चुनावों में अच्छे परिणाम मिले. इसके अलावा, शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी भी कांग्रेस को टक्कर देने के लिए तैयार है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.