इस राज्य में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक दिन में मिले दर्जन मामले

0 115

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना सकारात्मक मामलों ने गति पकड़ ली है। राज्य में कोरोना के 365 नमूनों की जाँच में 15 मरीज मिले है, बृहस्पतिवार को यह खबर सामने आई है। वहीं संक्रमण दर चार प्रतिशत पहुँच गई है। नए रोगियों में 8 मरीज भोपाल, 4 मरीज इंदौर, दो अलीराजपुर और एक जबलपुर का है।

हालाँकि अभी पॉजिटिव मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग से ही साफ़ हो पायेगा की संक्रमित मरीजों में कोरोना का कौन सा वेरियंट है। मध्यप्रदेश में इस वर्ष अब तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मिलने का यह पहला मामला है, जब राजधानी भोपाल में एक साथ 8 मरीज मिले है। देश में कोरोना के नए वेरिएंट के कारण राज्य सहित देशभर में कोरोना मरीजों के आँकड़े में वृद्धि हो रही है।

मार्च अप्रैल 2022 में मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के पश्चात् रोज मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या बेहद कम थी, वहीं दिसंबर 2022 और इस वर्ष जनवरी में अधिकतर दिनों में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला था मगर अब अचानक बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.