Covoid 19 Updates : दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, चीन में एक दिन में 3 हजार से ज्यादा नए केसेस हुए दर्ज

0 490

Covid 19 Updates : चीन समेत दुनिया के कई देशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने लोगों को एक बार फिर से डराना शुरू कर दिया है. लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. हाल ही में कोराना से दो मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया है.

एक साल से अधिक समय के बाद चीन में कोरोना के मरीजों की मौत हुई है. चीन में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद विश्व के तमाम देशों की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है. आपको बता दें कि चीन में कोरोना महामारी एक बार फिर तेजी से अपने पैर पसार रही है.

यहां फरवरी 2020 के बाद सबसे बुरी स्थिति बताई जा रही है. चीन में कुछ दिन से 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इसके अलावा एक और डराने वाली बात यह है कि वैश्विक दैनिक मामलों में 12 फीसदी की वृद्धी हो गई है. यानी की कोरोना तेजी के साथ देशों में फैल रहा है.

वैश्विक स्तर पर कोविड के दैनिक मामलों की औसत संख्या 12 फीसदी से बढ़कर 18 लाख हो गई है. इस हफ्ते फ्रांस में कोरोना के मामले में 35 फीसदी की वृद्धी हुई है. जबकि इटली और ब्रिटेन में प्रत्येक मामले में 42 फीसदी की वृद्धी हुई है.

अमेरिका में भी खतरा महसूस किया जा रहा है।
चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को कहा कि चीन में गुरुवार को 4,292 कोरोना के मामले सामने आये हैं. वहीं कोरोना ने सक्रिय मामलों की संख्या 16, 974 बताईं है. जिनका इलाज चल रहा है. आपको बता दें कि कोरोना पहली बार वुहान शहर में सामने आया था. चीन में अबतक वायरस से 4,636 मौतें हुई है. अमेरिका में अभी भी कोविड के दो करोड़ से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. हालांकि वहां भी पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना के दैनिक मामलों में कमी महसूस की गई है. लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है.
यूरोपीय देशों में भी कोविड के मामलों में दैनिक बढ़ोतरी देखी गई है. बीते 18 मार्च को अकेले जर्मनी में करीब दो लाख नये केस दर्ज हुये हैं. यहां कुल 35 लाख एक्टिव केस सामने आया हूं. इंग्लैंड, नीदरलैंड, स्विटजरलैंड और इटली में नये मामलों का बढ़ना जारी है. आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि दुनियाभर में Deltacron के मामले बढ़ने लगे हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार डेल्टाक्रान के मामले दुनिया में नई लहर को जन्म दे सकते हैं.

रिपोर्ट- मेघा गंगवार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.