MLC Election 2022 : बीजेपी ने जारी की 30 प्रत्याशियों की सूची, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह का नाम शामिल

0 227

MLC Election 2022 : उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी की नजर विधानमंडल के ऊपरी सदन में भी अपनी सर्वश्रेष्ठ सीटों की गिनती सुनिश्चित करने पर है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य (MLC) चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में भाजपा ने 30 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश में MLC चुनाव के लिए 9 अप्रैल को वोटिंग होगी और 12 अप्रैल को नतीजे आएंगे.

भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए गोरखपुर क्षेत्र प्रभारी और लखीमपुर खीरी से भाजपा के प्रदेश महासचिव अनूप गुप्ता और युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी को मैदान में उतारे है. लखनऊ-उन्नाव विधान परिषद सीट के चुनाव के लिए बीजेपी ने रामचंद्र प्रधान को अपना उम्मीदवार बनाया है.

मुरादाबाद-बिजनौर स्थानीय प्राधिकरण क्षेत्र से सत्यपाल सैनी, रामपुर-बरेली से कुंवर महाराज सिंह, बदायूं से बागीश पाठक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से डॉ. सुधीर गुप्ता, हरदोई से अशोक अग्रवाल, लखीमपुर खीरी से अनूप गुप्ता, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा गया है. प्रतापगढ़ से हरि प्रताप सिंह, बाराबंकी से अंगद कुमार सिंह, बहराइच से डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू और फैजाबाद से हरिओम पांडेय।

समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सीपी चंद को गोरखपुर-महाराजगंज से, रतनपाल सिंह को देवरिया से और अरुण कुमार यादव को आजमगढ़ और मऊ से उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजेपी ने आगरा-फिरोजाबाद से विजय शिवहरे, मैनपुरी से ओम प्रकाश सिंह, मथुरा-एटा से आशीष यादव आशु, अलीगढ़ से ऋषिपाल सिंह, बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी, मेरठ-गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाज और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर से वंदना मुदित वर्मा को मैदान में उतारा है.

भाजपा ने बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू, गाजीपुर से चंचल सिंह, इलाहाबाद से केपी श्रीवास्तव, बांदा-हमीरपुर से जितेंद्र सिंह सेंगर, झांसी-ललितपुर-जालौन से राम निरंजन, इटावा-फर्रुखाबाद से प्रांशु दत्त द्विवेदी, आगरा से जिया शिवहरे को उम्मीदवार बनाया है. फिरोजाबाद और धर्मेंद्र भारद्वाज को मेरठ-गाजियाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है.

विधान परिषद चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आगरा-फिरोजाबाद से अपने पुराने कार्यकर्ता विजय शिवहरे को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. वह वर्तमान में राज्य मंत्री हैं। इससे पहले वे महानगर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

समाजवादी पार्टी में रहने के दौरान दो बार मंत्री और विधान परिषद के सदस्य रहे नरेंद्र सिंह भाटी पर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेला है।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.