COVID 19 Restrictions : 31 मार्च से कोरोना पर लगे सारे प्रतिबंध हटे , सार्वजानिक जगह पर मास्क जरूरी

0 478

COVID 19 Restrictions : केंद्र द्वारा लगाए गए सभी मौजूदा कोविड प्रतिबंध 31 मार्च को हटाए जाएगें । गृह मंत्रालय ने बुधवार, 23 मार्च को कहा कि अब कोविड-सुरक्षा उपायों के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम लागू नहीं होगा । हालांकि, सार्वजनिक स्थानों पर अभी भी मास्क पहनना पड़ेगा।

MHA के एक अधिकारी ने कहा, कोविड की रोकथाम के उपायों के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम को लागू करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी । आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कोविड सुरक्षा के लिए केंद्र के उपाय 31 मार्च को समाप्त होंगे।

सरकार का फैसला ऐसे समय पर आया है जब विदेशो में कोरोना के केस बढ़ रहे है। हालांकि, भारत इस बीमारी से निपटने के लिए काफी बेहतर स्थिति में है। भारत का टीकाकरण अभियान मजबूत हो रहा है, बुधवार 23 मार्च तक 1,81,89,15,234 से अधिक लोगों ने टीकाकरण हुआ है । कोविशील्ड के लिए खुराक अंतराल को कम करते हुए, टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) ने कहा है कि COVID की दूसरी खुराक है। COVID -19 वैक्सीन अब पहले शॉट के आठ से 16 सप्ताह बाद ली जा सकती है।

Also Read:- BJP Minister Sushil Gupta : भाजपा मंत्री द्वारा तलवार से केक काटने पर बवाल मचा, पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.