केजरीवाल के रोड शो में उमड़ी भीड़, सीएम ने किया भ्रष्टाचार मुक्त एमसीडी का वादा

0 112

नई दिल्ली । 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनावों से पहले, आम आदमी पार्टी ने प्रचार के आखिरी चरण को ताकत के अभूतपूर्व प्रदर्शन में बदल दिया, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कमला नगर के पास मलका गंज चौक से घंटा घर चौक तक रोड शो किया और एक जनसभा को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, आप को एमसीडी चुनाव जीतने से कोई ताकत नहीं रोक सकती, दिल्ली की जनता उस पार्टी को वोट देगी जो काम करना चाहती है न कि उस पार्टी को जो सारे काम बंद करना चाहती है। उन्होंने भाजपा पर मोहल्ला क्लीनिकों और सीसीटीवी परियोजनाओं की फाइलों को रोकने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा- इन लोगों ने मोहल्ला क्लिनिक और सीसीटीवी प्रोजेक्ट की फाइलें रोक दीं, मुझे बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन मैंने प्रोजेक्ट को मंजूरी दी। दिल्ली एलजी ने मुफ्त योग कक्षाएं बंद कर दीं, इसलिए मैंने इसके लिए चंदा इकट्ठा किया और अपने दम पर कक्षाएं फिर से शुरू कीं, मैं दिल्ली में एक भी प्रोजेक्ट नहीं रुकने दूंगा। केजरीवाल ने कहा कि जनता ने बीजेपी को एक काम दिया, उसे कूड़ा उठाना है, लेकिन 15 साल में भी दिल्ली साफ नहीं कर पाई।

सीएम केजरीवाल ने कहा- मेरे जैसे आम आदमी के खिलाफ लड़ने के लिए बीजेपी ने 7 सीएम, 1 डिप्टी सीएम और 17 कैबिनेट मंत्री तैनात किए हैं। अगर उन्होंने पिछले 15 सालों में कुछ काम किया होता, तो बीजेपी को नगरपालिका के लिए देश भर से अपने सभी बड़े नेताओं को लाने की जरूरत नहीं होती। जब जनता ने बीजेपी के 15 साल के एमसीडी कार्यकाल का हिसाब मांगा तो अमित शाह ने कहा कि हमने कुछ नहीं किया क्योंकि केजरीवाल ने हमें फंड नहीं दिया. उनका दुस्साहस देखिए, गृह मंत्री एक राज्य सरकार से फंड मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने एमसीडी को एक लाख करोड़ दिए, लेकिन बीजेपी ने सब धूल में मिला दिया। तमाम फंड मिलने के बाद भी उनके नेता दिल्ली की सड़कों पर पैसे की मांग को लेकर रोते, चिल्लाते और चीखते-चिल्लाते हैं, केंद्र दिल्ली सरकार को कोई फंड नहीं देता, लेकिन आप मुझे उनकी तरह भीख मांगते नहीं देखते। केजरीवाल ने कहा, एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को हैं। यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। यह चुनाव किसी राजनीतिक दल के बारे में नहीं है, बल्कि दिल्ली की प्रतिष्ठा और प्रगति के बारे में है। इन लोगों ने दिल्ली को इतना बड़ा कूड़ाघर बना दिया है कि अब यहां आम आदमी का रहना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा- आपने हमें स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी और शासन व्यवस्था दुरुस्त करने का काम दिया, परिणाम आपके सामने है। विश्व स्तरीय स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली-पानी, फेसलेस और डोरस्टेप सेवाएं। लेकिन कचरा प्रबंधन एमसीडी के अधीन है। हमें एक साथ आना होगा और इस कचरे की समस्या को हल करना होगा।

दिल्ली को फंड नहीं देने पर दिल्ली के सीएम ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा, केंद्र सरकार ने दिल्ली को उसके हिस्से की धनराशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया। हमें व्यावहारिक रूप से पूरे साल केंद्र से कुछ भी नहीं मिलता है। क्या आप मुझे इन जोकरों की तरह सड़कों पर रोते, चिल्लाते हुए देखते हैं? तमाम चुनौतियों और तमाम बाधाओं के बावजूद हम बिजली-पानी, शिक्षा-स्वास्थ्य सेवा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा, महिलाओं को बस यात्रा पूरी तरह मुफ्त देते हैं। हमने स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल बनवाए, दिल्ली के पूरे सिस्टम को बदल दिया, हम उनके जैसे फंड के लिए नहीं रोए।

आज मैं आपको वचन दे रहा हूं कि आम आदमी पार्टी एमसीडी को केवल 3-4 महीनों में भ्रष्टाचार से मुक्त कर देगी। मेरे शब्दों को याद रखें, आपको एमसीडी में अपना काम करने के लिए एक अतिरिक्त पैसा देने की आवश्यकता नहीं होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.