G20 शिखर सम्मेलन से पहले CRPF कमांडो ने कसी कमर: डल झील के बीच ले रहे स्पेशल ट्रेनिंग

0 109

श्रीनगर : जी20 शिखर सम्मेलन से पहले जम्मू-कश्मीर में बड़े स्तर पर सीआरपीएफ कमांडो को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है। सीआरपीएफ कमांडो ने G20 शिखर सम्मेलन से पहले डल झील पर विशेष अभ्यास किया। वहीं धिकारियों ने कहा कि एलीट नेशनल सिक्योरिटी गार्ड कमांडो ने गुरुवार को शहर के लाल चौक इलाके में अगले हफ्ते होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से पहले इलाके में छानबीन और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अभ्यास किया।

उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ एनएसजी के जवान भी थे। सुरक्षाकर्मियों ने लाल चौक पर होटलों की जांच की, उनके मालिकों से बात की और उनसे कुछ जानकारी ली। अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह का अभ्यास 22 से 24 मई तक होने वाले मुख्य जी20 आयोजन से पहले किया जाएगा।

इस बीच, मरीन कमांडो या MARCOS ने यहां SKICC के पास प्रसिद्ध डल झील में स्वच्छता अभ्यास किया – G20 बैठक का स्थान। सुरक्षाकर्मियों ने विभिन्न हाउसबोटों की तलाशी ली और ‘शिकारे’ में जल निकाय के आसपास गए। अधिकारियों ने कहा कि यह अभ्यास जी-20 कार्यक्रम से पहले सुरक्षा अभ्यास का हिस्सा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.