डालमिया भारत खरीदेगी जे.पी. ग्रुप के सीमैंट एसैट्स, 5666 करोड़ रुपए है एंटरप्राइज वैल्यू

0 1,130

नई दिल्ली। डालमिया भारत लिमिटेड ने जेपी समूह के सीमेंट कारोबार खरीदने का ऐलान किया है। डालमिया भारत ने सोमवार को कहा कि जेपी समूह की प्रमुख कंपनी जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड और अन्य सहयोगी कंपनियों के सीमेंट कारोबार का अधिग्रहण 5,666 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर करेगी।

डालमिया भारत ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि उसकी पूर्ण अनुषंगी डालमिया सीमेंट भारत लिमिटेड (डीसीबीएल) ने जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड तथा उसकी संबद्ध कंपनियों क्लिंकर सीमेंट और बिजली संयंत्र के अधिग्रहण को लेकर पक्का समझौता किया है। कंपनी ने कहा कि यह सौदा 5,666 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर किया गया है।

डालमिया भारत ने जारी बयान में कहा कि जेपी समूह की ये संपत्तियां मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में स्थित हैं। इस अधिग्रहण से डालमिया भारत को देश के मध्य क्षेत्र में अपनी मौजूदगी बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह कंपनी के वित्त वर्ष 2026-27 तक 7.5 करोड़ टन और वित्त वर्ष 2030-31 तक 11 से 13 करोड़ टन क्षमता की सीमेंट कंपनी बनने के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.