भारत में दिल्ली और महाराष्ट्र फिर बन रहे चिंता की वजह,ब्रिटेन में ओमिक्रॉन से 14 मौतें

0 51

दुनिया भर में ओमिक्रॉन वैरिएंट ने कोरोना की नई लहर के पैदा होने का खतरा बढ़ा दिया है। इस बीच ब्रिटेन ने जानकारी दी है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से पीड़ित 129 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। अब तक 14 लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य राज्य मंत्री गिलियान कीगन ने यह जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यदि डेटा बढ़ता रहा तो फिर सरकार कोरोना के सख्त प्रतिबंध लगाने से पीछे नहीं हटेगी। हालांकि इससे पहले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा था कि वह क्रिसमस से पहले किसी तरह के प्रतिबंध पर विचार नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि स्थिति काफी चिंताजनक है और क्रिसमस के त्योहार के बाद सरकार ऐक्शन ले सकती है।

इस बीच भारत में एक और नया केस आंध्र प्रदेश से मिला है। इसके साथ ही देश भर में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल मामले तेजी से बढ़ते हुए 214 हो गए हैं। सबसे ज्यादा 57 केस अब तक दिल्ली में मिल चुके हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में 54 और गुजरात में 14 एवं राजस्थान में 18 नए मामले मिल चुके हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना संकट से निपटने के लिए बैठक बुलाई है। इसमें वह देश भऱ के हालात का जायजा ले सकते हैं। इसके अलावा राज्यों को कुछ सलाह भी केंद्र की ओर से दी जा सकती है। भारत में ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस बढ़ने के साथ ही बूस्टर डोज दिए जाने की मांग भी तेज हो गई है।

नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने बुधवार को कहा कि कोरोना शुरुआती दौर में मामूली लक्षणों के साथ ही आता है। हम ओमिक्रॉन वैरिएंट पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। यदि इसके स्वरूप में किसी भी तरह का बदलाव होता है तो फिर यह हमारे लिए चिंता की बात होगी। बता दें कि देश में अब तक करीब 139 करोड़ कोरोना टीके लग चुके हैं। कोरोना के कुल एक्टिव केसों का आंकड़ा तो देश में तेजी से घटते हुए 78 हजार के करीब ही रह गया है, लेकिन अब ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में इजाफा होने से चिंताएं बढ़ गई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.