दिल्ली-देहरादून वंदे भारत आज से होगी रवाना, ट्रेन की टाइमिंग से लेकर टिकट की कीमत तक, जानिए सबकुछ

0 150

Delhi-Dehradun Vande Bharat: उत्तराखंड को आज वंदे भारत की सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) की सौगत देने जा रहे हैं। देहरादून से दिल्ली आनंद विहार टर्मिनल के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह 11 बजे रवाना होगी। पीएम मोदी खुद इस ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उत्तराखंड के पास भी अब से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी। आठ कोच वाली इस ट्रेन का सफल ट्रायल पहले ही पूरा किया जा चुका है।

आइए ट्रेन की टाइमिंग और किराए की डिटेल्स जान लें –

देहरादून से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार से अपनी रफ्तार पकड़ लेगी। इस ट्रेन के किराए और शेड्यूल को लेकर लोगों के बीच काफी गहमा गहमी बनी हुई है। ये ट्रेन हफ्ते में सिर्फ छह दिन ही चला करेगी। आनंद विहार से देहरादून की दूरी अब से सिर्फ पौने पांच घंटे में पूरी हो जाएगी। ये ट्रेन देहरादून पहुंचने से पहले पांच स्टॉप पर रुकेगी जिसमें हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ भी शामिल हैं। ट्रेन की अधिकतम स्पीड 110 किमी और एवरेज स्पीड 63.41 किमी प्रति घंटा रहेगी।

अगर आप वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से देहरादून जा रहे हैं तो आपको कैटरिंग की सुविधा जरूर मिलेगी। देहरादून से आनंद विहार जाने वाली ट्रेन 22458 में सुबह के समय यात्रियों को चाय और नाश्ता मिलेगा। ट्रेन संख्या 22457 में शाम के समय आपको चाय के अलावा रात का खाना भी दिया जाएगा। सुबह के बजाय अगर आप शाम को यात्रा कर रहे हैं तो इकोनॉमिक क्लास का किराया 195 रुपए और कुर्सी यान का किराया 165 रुपये बढ़ा दिया जाएगा। तो अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए और निकल जाएगी उत्तराखंड के इस रफ्तार भरे सफर पर।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.