Congress के मुख्यालय घुसी दिल्ली पुलिस, बीजेपी का “प्राइवेट मिलिशिया”

0 387

पुलिस और सुरक्षा बलों के कथित तौर पर पार्टी मुख्यालय में घुसने और पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को लेने के बाद कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को केंद्र की खिंचाई की। कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें पुलिस को पार्टी कार्यालय में घुसते और एक व्यक्ति, संभवतः पार्टी कार्यकर्ता को ले जाते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि उनका एक समूह नारेबाजी करता है, पुलिस से सवाल करता है और घटना को अपने फोन पर रिकॉर्ड करता है। . श्री चिदंबरम ने कहा कि दिल्ली पुलिस भाजपा के “निजी मिलिशिया” की तरह व्यवहार कर रही है।

उन्होंने वीडियो क्लिप के साथ ट्वीट किया, “@DelhiPolice @INCIndia के मुख्यालय में घुसकर @BJP4India के निजी मिलिशिया की तरह व्यवहार कर रही है।”

कांग्रेस (Congress) ने भी इसी वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर केंद्र को चुनौती दी है और उनका नाम लिए बगैर पीएम को तानाशाह बताया है.

“अरे तानाशाह… गुंडागर्दी करनी है तो लोकतंत्र की कुर्सी से उतरो और लोगों के सामने आओ।

जिस कांग्रेस कार्यालय में आपने अपने पुलिस गुंडों को भेजा है, उस कार्यालय ने दुनिया के सबसे बड़े साम्राज्य को हरा दिया है… आपके अहंकार का कद क्या है?

हम आपका अहंकार तोड़ देंगे,” पार्टी ने हिंदी में ट्वीट किया।

वीडियो में, एक अन्य व्यक्ति को एक पुलिस अधिकारी से एनिमेटेड रूप से सवाल करते हुए देखा जा सकता है कि वे पार्टी कार्यालय में क्यों घुसे। जबकि वह अभी भी अपने फोन पर रिकॉर्डिंग कर रहा है, उसे अचानक पुलिस ने जबरदस्ती भगा दिया।

हालांकि, पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश किया या किसी बल का प्रयोग किया।

“कई लोगों ने एआईसीसी कार्यालय के पास पुलिस पर बैरिकेड्स फेंके, इसलिए हो सकता है कि हाथापाई हुई हो। लेकिन पुलिस एआईसीसी कार्यालय के अंदर नहीं गई और लाठीचार्ज किया। पुलिस कोई बल प्रयोग नहीं कर रही है। हम उनसे समन्वय करने की अपील करेंगे। हमारे साथ, ”सागर प्रीत हुड्डा, विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) ने एएनआई को बताया।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि केसी वेणुगोपाल, भूपेश बघेल, रणदीप सुरजेवाला और अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस नेताओं की एक बैठक कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस के मुख्यालय में प्रवेश के मुद्दे पर चल रही है।

पार्टी ने भाजपा सरकार पर पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने मुख्यालय में प्रवेश करने से रोककर राजनीतिक गतिविधियों को रोकने का भी आरोप लगाया और कहा कि सत्तारूढ़ सरकार को परिणाम भुगतने होंगे।

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पूछताछ के लगातार तीसरे दिन, पार्टी के मुख्यमंत्रियों अशोक गहलोत और भूपेश बघेल ने कहा कि यह देश के इतिहास में पहली बार था कि किसी राष्ट्रीय पार्टी के कार्यालय लगाए गए थे। अपने ही कार्यकर्ताओं की सीमा से बाहर।

उन्होंने कहा, “देश में माहौल देखने के लिए सबके सामने है। मैं अपने कर्मचारियों को एआईसीसी कार्यालय के अंदर नहीं ला सका। किसी और को अनुमति नहीं है। राजनीतिक कार्यकर्ता अपने पार्टी कार्यालयों में प्रवेश नहीं कर सकते। देश में ऐसा पहली बार हो रहा है।” “श्री बघेल ने कहा।

उन्होंने कहा, “वे नेताओं की राजनीतिक गतिविधियों को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। आप किसी को एक हद तक ही दबा सकते हैं और अब सारी हदें पार कर दी गई हैं।”

 

यह भी पढ़े:National Herald stir: कांग्रेस मुख्यालय जाते समय हिरासत में लिए गए सचिन पायलट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.