National Herald stir: कांग्रेस मुख्यालय जाते समय हिरासत में लिए गए सचिन पायलट

0 347

National Herald stir: कांग्रेस नेता सचिन पायलट को बुधवार को दिल्ली पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया जब वह अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय जा रहे थे। यह तब आया जब नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने घेर लिया- तीसरे दिन भी जारी रहा। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि पुलिस ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में अवैध रूप से प्रवेश किया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। दूसरी ओर, दिल्ली पुलिस ने कहा कि ईडी कार्यालय के आसपास और ईडी कार्यालय और पार्टी मुख्यालय के बीच के क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में सचिन पायलट ने कहा कि वह केवल अपने पार्टी मुख्यालय के अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे। पायलट ने पुलिस वैन से कहा, “मुझे नहीं पता कि वे मुझे किस पुलिस स्टेशन में ले जा रहे हैं। यह गलत है। मैं इसकी निंदा करता हूं।” सचिन पायलट ने कहा, “हम न्याय के लिए अपना विरोध जारी रखेंगे।”

National Herald stir कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि पुलिस जबरदस्ती पार्टी मुख्यालय में घुसी और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। दिल्ली पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया कि पुलिस पार्टी कार्यालय में घुसी और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। एसपी हुड्डा, विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) ने कहा कि हाथापाई हुई है और कई लोगों ने पार्टी कार्यालय के पास पुलिस पर बैरिकेड्स फेंके हैं, लेकिन उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ किसी भी बल का इस्तेमाल करने से इनकार किया।

“मोदी सरकार के कहने पर दिल्ली पुलिस द्वारा पूरी तरह से गुंडागर्दी के एक अधिनियम में, पुलिस ने आज जबरन कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय में प्रवेश किया और पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को पीटा। यह स्पष्ट रूप से आपराधिक अतिचार है। दिल्ली की गुंडागर्दी कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, पुलिस और मोदी सरकार अपने चरम पर पहुंच गई है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी मुख्यालय में पुलिस के घुसने का कथित वीडियो साझा किया और ट्वीट किया, “जैसे ही उन्होंने एआईसीसी मुख्यालय के दरवाजे खोले, उन्होंने लोकतंत्र को कुचल दिया, जिसके लिए हमारे पूर्वजों ने लड़ाई लड़ी और अपनी जान दे दी। बीजेपी ने सच में भारतीय लोकतंत्र की हत्या की है। इससे ज्यादा अंधेरा नहीं होता।”

 

यह भी पढ़े:Ayodhya News : जेष्ठ माह के अंतिम मंगलवार को हनुमान जी के भगवा रंग में रंगी रामनगरी अयोध्या

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.