पैगंबर विवाद में अब बजरंग दल भी कूदा, 16 जून को राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेंगे कार्यकर्ता, राष्ट्रपति को सौंपेंगे ज्ञापन

0 371

नई दिल्ली। देश में पैगम्बर को लेकर चल रहे विवाद में बजरंग दल भी कूद पड़ा है। 16 जून को बजरंग दल के कार्यकर्ता इस मुद्दे पर देशव्यापी आंदोलन करेंगे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन सौंपेंगे. यह आंदोलन पैगंबर के विवाद के बाद भड़की हिंसा के खिलाफ किया जाएगा। गौरतलब है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर दिए गए बयान के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन हुआ था और कई हिस्सों में हिंसा की खबरें भी आई थीं. अब इस हिंसा के खिलाफ बजरंग दल ने सड़कों पर आंदोलन शुरू करने की बात कही है.

संगठन का कहना है कि उसके कार्यकर्ता इस्लामिक जिहादी चरमपंथियों द्वारा बढ़ती चरमपंथी घटनाओं के खिलाफ गुरुवार को देश भर के जिला प्रशासन मुख्यालयों पर धरना और प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी प्रवक्ता के तौर पर नूपुर शर्मा शुक्रवार 27 मई को एक न्यूज चैनल की डिबेट में गई थीं. बहस के दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग लगातार हिंदू धर्म का मजाक उड़ा रहे हैं. अगर ऐसा है तो वह दूसरे धर्मों का मजाक भी उड़ा सकती है। इसके बाद उन्होंने कुछ इस्लामिक मान्यताओं के बारे में बात की।

नुपुर की इस बहस के दौरान कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और आरोप लगाया कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद नूपुर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और 1 जून को उनके खिलाफ महाराष्ट्र में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का पहला मामला दर्ज किया गया.

इसके बाद 2 जून को ही उसके खिलाफ महाराष्ट्र में दूसरा मामला दर्ज किया गया। बढ़ते विवाद को देखते हुए बीजेपी ने नूपुर शर्मा को 5 जून को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और देशभर में नूपुर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए और हिंसा भड़क गई.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.