Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आज होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

0 273

Delhi Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि आज दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में मंगलवार को हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरे मौसम से थोड़ी राहत मिली. हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी के अनुसार, दिल्ली में 25 जुलाई तक बारिश जारी रहेगी। बता दें कि लगातार बारिश के कारण कई अन्य भारतीय राज्य बाढ़ और भूस्खलन से जूझ रहे हैं। मंगलवार को भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में विभिन्न सड़कों पर भूस्खलन हो गया, जिससे ऋषिकेश-केदारनाथ राजमार्ग और 89 ग्रामीण सड़कें अवरुद्ध हो गईं।

उधर, राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में भारी बारिश के बीच माही इराव नदी के तेज बहाव में बह जाने से राजस्थान में दो लोगों की मौत की आशंका है. महाराष्ट्र के तीन जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, जबकि राज्य में एक जून से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या 105 हो गई है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने एक रिपोर्ट में कहा कि हालांकि, महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में मध्यम बारिश जारी है। नदियों के उफान से रत्नागिरी, गढ़चिरौली और वर्धा जिलों में बाढ़ जैसे हालात देखे जा रहे हैं. पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश जारी है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश सहित कुछ अन्य राज्यों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। 20 जुलाई को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में बहुत भारी बारिश की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.