दिल्ली की हवा फिर हुई खराब ,एयर क्वालिटी इन्डेक्स गिरा नीचे !

0 116

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बहुत खराब हो गया है , इस बीच मौसम विभाग ने 3 फरवरी तक बारीश की समंभावना जताई है.

एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बनी हुई है और समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 343 है !

 

मौसम विभाग ने 3और 4 फरवरी को बारीश की भविष्यवाणी की थी, इन दिनो तेज हवा चलने की भी आशंका भी मौसम विभाग ने जताई है .अगले 2 दिनों में दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज बदलने के मद्देनजर विभाग ने 3 फरवरी के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में गुरुवार को हल्की बारिश. के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. जबकि 4 फरवरी को बौछारें पड़ सकती हैं ! मौसम विभाग के अनुसार इससे प्रदुषण में गिरावट आ सकती है !

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.