विकास हम सबके जीवन में परिवर्तन ला सकता है: योगी आदित्यनाथ

0 307

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को 436.60 करोड़ की 208 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने पीएम आवास समेत अन्य योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि विकास हम सबके जीवन में परिवर्तन ला सकता है। इसीलिए अलग-अलग क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। केन्द्र और प्रदेश सरकार के नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के निरंतर विकास कार्य हो रहा है लेकिन कानून के साथ खिलवाड़ करने की किसी को इजाजत नहीं है। इस मंशा के साथ जब सरकार काम करती है तो विकास सब तक पहुंचता है। प्रदेश के हर जिले में समाज के प्रत्येक तबके को विकास का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटरी व्यापारियों को लोग हटाते थे। उनके जीवन में उन्नयन हो, इसके लिए हमारी सरकार ने काम किया है। प्रदेश में साढ़े आठ पटरी व्यवसायी योजनाओं से जुड़कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज मिल रहा है। मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिया गया। सरकार ने होली-दिवाली पर मुफ्त में एलपीजी सिलेंडर देने का निर्णय लिया है। इससे एक करोड़ 67 लाख परिवार लाभान्वित होंगे। मुफ्त में वैक्सीन और राशन सरकार दे रही है। गरीब के हितों का कार्य निरंतर करेंगे। कोई सोचता था कि उप्र में निवेश के माध्यम से लोगों को रोजगार और नौकरी मिलेगी। उत्तर प्रदेश तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में अपना स्थान बना रहा है।

उन्होंने कहा कि 1977 से पूर्वांचल जेई जैसी बीमारी से जूझ रहा था। 2017 के बाद सरकार के प्रयासों से आज हमने इस पर विजय प्राप्त कर ली है। अगर जनता, शासन प्रशासन मिलकर किसी भी समस्या से लड़ेंगे तो विजय सुनिश्चित है। इंसेफेलाइटिस पर नियंत्रण उसका एक उदाहरण है। इस मौके पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन, कमलेश पासवान, चिल्लूपार के विधायक राजेश त्रिपाठी, महेन्द्र पाल सिंह, श्रीराम चौहान समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.