केदारनाथ धाम के गर्भगृह में अब दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु, इस वजह से लिया गया फैसला

0 206

केदारनाथ धाम : चार धाम यात्रा के दौरान केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. पिछले कुछ दिनों से श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है। जिसके बाद अब श्रद्धालुओं के लिए बड़ा फैसला लेते हुए मंदिर के गर्भगृह में लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया है. जिसके बाद अब आने वाले श्रद्धालु केदारनाथ धाम के गर्भगृह के दर्शन भी कर सकेंगे.

समिति द्वारा दी गई जानकारी
केदारनाथ मंदिर में गर्भगृह खुलने की जानकारी श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने दी। उन्होंने बताया कि दो साल बाद हो रही इस यात्रा में मई और जून के दौरान रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं. श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा कारणों से हमने गर्भगृह को बंद कर दिया था। लेकिन अब श्रद्धालुओं की संख्या कम होने के बाद इसे फिर से खोल दिया गया है.

राष्ट्रपति ने क्या कहा?
समिति के अध्यक्ष ने कहा कि इस बार 20 जून से श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है. इससे पहले प्रतिदिन करीब 15 से 17 हजार श्रद्धालु दर्शन कर रहे थे. लेकिन अब रोजाना दो से तीन हजार श्रद्धालु ही पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि केदारनाथ मंदिर के कपाट रोजाना सुबह 4 बजे और रात 9 बजे बंद कर दिए जाते हैं। वहीं बद्रीनाथ धाम में भी रात्रि पूजा के बाद रात नौ बजे कपाट बंद कर दिए जाते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.