धीरेंद्र शास्त्री के भाई सालिगराम को मिली जमानत, जानें पूरा मामला

0 90

छतरपुर. बागेश्वर धाम के पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई सालिगराम गर्ग को जमानत मिल गयी है. विशेष कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी. मारपीट और एससी एसटी एक्ट के मामले में सालिगराम को जमानत दे दी गयी. कोर्ट ने उसके साथी आरोपी राजाराम तिवारी को भी जमानत दे दी. दोनों को 25 -25 हजार रुपये के मुचलके पर कोर्ट ने जमानत मंजूर की. सालिगराम गर्ग और उसके साथी जिला अदालत की विशेष कोर्ट में आज पेश हुए थे. प्रकरण में पुलिस ने 25/27 आर्म्स एक्ट हवाई फायरिंग की धारा बढ़ा दी है.

छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का विवादित भाई शालिग्राम गर्ग गिरफ्तार कर लिया गया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया था. उस पर एक दलित परिवार की शादी में हंगामा करने और धमकाने के मामले में सुनवाई चल रही है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी से पहले शालिग्राम के खिलाफ धाराएं भी बढ़ाई गई थीं. पुलिस ने शालिग्राम के साथ-साथ उसके साथी को भी गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने बताया कि, पिछले दिनों शालिग्राम गर्ग का एक वीडियो वायरल हुआ था. उस वीडियो में वह अहिरवार परिवार के शादी समारोह में लोगों को धमकाते दिख रहा था. उस वीडियो के आधार पर पुलिस ने पीड़ित परिवार से पूछताछ की. पुलिस ने परिवार की रिपोर्ट के आधार पर शालिग्राम पर मारपीट, धमकाना, जान से मारने की धमकी, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया. शालिग्राम पर IPC 294,323,506,427 एवं 3(1) द 3(1) ध 3(2)v क एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. इस मामले की जांच एसडीओपी खजुराहो को सौंपी गई. पुलिस ने बताया कि पुलिस ने गंभीर जांच के बाद शालिग्राम के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराएं IPC 336, 25/27 एवं भी बढ़ाईं.

बताया जाता है कि यह घटना छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को घटी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. दोनों ने एक शादी में हंगामा मचाया था. ये वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई. और उसके खिलाफ कई धाराओं और एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया था. वीडियो में आरोपी के हाथ में कट्टा और मुंह में सिगरेट थी. वह दलितों के साथ मारपीट करता नजर आ रहा था.

इस मामले को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था, ‘सोशल मीडिया के जरिए शालिग्राम का विषय हमारे संज्ञान में आया है. देखो हम गलत के साथ नहीं हैं. कानून निष्पक्षता और गहराई से इसकी जांच करे. हम कतई गलत के साथ नहीं हैं. और, हर विषय को हमसे न जोड़ा जाए. हम अपने मार्ग में, सनातन, हिंदुत्व और श्रीबागेश्वर बालाजी की सेवा में अनवरत लगे हुए हैं. इसलिए कृपा करके हर विषय को हमसे न जोड़ा जाए. इस देश में संविधान है और जो करेगा सो भरेगा. हम सत्य के साथ हैं.’

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.