श्रद्धा के हड्डियों का DNA पिता से किया मैच,आफताब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाला सबूत मिला

0 87

नई दिल्ली: श्रद्धा वाकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) में पुलिस को ऐसा पुख्ता सबूत मिला है जो हत्यारे आफताब पूनावाला को फांसी के फंदे तक पहुंचा सकता है। आफताब की निशानदेही पर मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने दक्षिण दिल्ली के महरौली के जंगल से श्रद्धा की हड्डियां बरामद की थी।

हड्डियां बरामद करने के बाद पुलिस के सामने यह जानने की चुनौती थी कि क्या ये सच में श्रद्धा वाकर की ही हैं। इसके लिए डीएनए टेस्ट कराया गया। पुलिस ने श्रद्धा के पिता का डीएनए सैंपल लिया था। इसके बाद सेंट्रल एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) में हड्डियों से निकाले गए डीएनए से श्रद्धा के पिता का डीएनए मैच कराया गया।

पुलिस को मिली पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट
एफएसएल की जांच में जंगल से बरामद श्रद्धा की हड्डियों से मिला डीएनए श्रद्धा के पिता के डीएनए से मैच कर गया है। एफएसएल की रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हो गई है कि श्रद्धा के शव के टुकड़े-टुकड़े कर जंगल में फेंक दिए गए थे। दिल्ली पुलिस को आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की विस्तृत रिपोर्ट भी मिल गई है।

आफताब ने किए थे श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े
दरअसल, श्रद्धा वाकर की हत्या लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने कर दी थी। उसने गला घोंटकर श्रद्धा को मार डाला था। इसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े किए और उन्हें एक फ्रिज में रख दिया। आफताब ने आधी रात को शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली के महरौली वन क्षेत्र और अन्य जगहों पर फेंका। सभी टुकड़ों को ठिकाने लगाने में उसे कई दिन लगे थे। आफताब ने मई में श्रद्धा की हत्या की थी। नवंबर में यह मामला प्रकाश में आया।

दिल्ली पुलिस ने 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जंगल से श्रद्धा वाकर के जबड़े समेत 13 हड्डियां बरामद की हैं। पुलिस ने आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को एनालिसिस टेस्ट कराया है। FSL के अधिकारियों ने कहा कि आफताब ने पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान श्रद्धा वाकर की हत्या करने की बात कबूल की। आफताब ने कहा कि उसने जो अपराध किया है, उसके लिए उसका कोई दोष नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.