मंगलवार के दिन करें ये आसान उपाय, रोग, दोष, भय और संकट हो जाएंगे दूर

0 87

नई दिल्ली : मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। इस दिन हनुमान भक्त मंगलवार का व्रत रखते हैं। हनुमान जी की आराधना करने से व्यक्ति सभी प्रकार के रोग-दोष, भूत-पिशाच और भय से मुक्त हो जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से जातकों की कुंडली में मंगल दोष दूर होता है और मंगल ग्रह भी बलवान होता है। यदि आप किसी भी प्रकार के कष्ट का सामना कर रहे हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी से जुड़े उपाय करने से आपके कष्ट दूर हो जाएंगे।

जो कोई सच्चे हृदय से मंगलवार के दिन बजरंगबाण का पाठ करता है उसके सभी शत्रुओं का नाश हो जाता है, लेकिन इसका पाठ एक जगह बैठकर अनुष्ठानपूर्वक 21 दिन तक करना चाहिए और हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए, क्योंकि हनुमानजी सिर्फ पवित्र लोगों का ही साथ देते हैं।

हनुमानजी की जिस पर कृपा होती है, उसका शनि और यमराज भी कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। आप शनि ग्रह की पीड़ा से छुटकारा पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाएं। इसके अलावा इस दिन लाभ प्राप्ति के लिए सुंदरकांड या हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यदि आप किसी बीमारी से परेशान हैं तो जल का एक पात्र हनुमान जी कि प्रतिमा के सामने रखकर हनुमान बाहुक का 26 या 21 दिनों तक पाठ करें। प्रतिदिन उस जल को ग्रहण करें और दूसरा जल रखें। हनुमानजी की कृपा से शरीर की समस्त पीड़ाओं से आपको मुक्ति मिल जाएगी।

प्रति मंगलवार एवं शनिवार को हनुमान मंदिर में जाएं और गुड़, चना अर्पित करें। ऐसा आप 21 दिन तक करें और जब 21 दिन पूरे हो जाएं तो हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। हनुमानजी तुरंत ही घर में सुख-शांति कर देंगे।

यदि आपको अंधेरे या भूत-प्रेत से डर लगता है या किसी भी प्रकार का भय है तो आप मंगलवार के दिन पूजा के समय ॐ हं हनुमंते नम: का 108 बार जप करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.