डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना का दिल का दौरा पड़ने से निधन

0 297

न्यूयॉर्क । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 73 साल की थीं और 3 बच्चों की मां भी थीं। इस घटना की जानकारी डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से दी।

अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पहली पत्नी को याद करते हुए, डोनाल्ड ट्रम्प ने लिखा, “वह एक अद्भुत, सुंदर महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जीवन व्यतीत किया। उनके तीन बच्चे, डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक उनके गौरव और आनंद थे। वह जैसे थे उन पर गर्व है क्योंकि हम सभी को गर्व है। शांति से रहें, इवाना।” अपनी मां के निधन पर इवांका ट्रंप ने ट्वीट किया और लिखा, “मां के निधन से दुखी हूं। मां शानदार, आकर्षक, भावुक और मजाकिया थीं। उन्होंने जीवन को पूरी तरह से जिया और कभी भी हंसने और नाचने का मौका नहीं छोड़ा। मैं हमेशा उन्हें याद करेंगे और उनकी याद को हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रखेंगे।”

इवाना ट्रम्प कम्युनिस्ट शासन के दौरान पूर्व चेकोस्लोवाकिया में पली-बढ़ी। इवाना ट्रम्प के पिता एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे, जबकि उनकी माँ एक टेलीफोन ऑपरेटर के रूप में काम करती थीं। इवाना न्यूयॉर्क में एक मॉडल ग्रुप का हिस्सा थीं और इसी दौरान उनकी मुलाकात 1976 में अमेरिकी बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप से हुई थी। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और 7 अप्रैल 1977 को दोनों ने एक चर्च में शादी कर ली। उस समय इवाना ने अपने पति डोनाल्ड ट्रंप के बिजनेस में मदद करना शुरू किया था।

डोनाल्ड ट्रंप को सफलता मिलने लगी और व्यापार भी बढ़ने लगा। साथ में उन्होंने मैनहट्टन में ट्रम्प टॉवर, न्यू जर्सी में ट्रम्प ताजमहल कैसीनो रिज़ॉर्ट और न्यूयॉर्क शहर में ग्रैंड हयात होटल के नवीनीकरण सहित कई प्रमुख व्यावसायिक परियोजनाएं कीं। फिर 1989 से दोनों के रिश्ते में खटास आने लगी और 1992 में दोनों का तलाक हो गया। ट्रंप 80 के दशक के दौरान न्यूयॉर्क के सबसे हाई-प्रोफाइल कपल्स में से एक थे और उनकी फालतू लाइफस्टाइल पूरे दशक में लोकप्रिय रही। इवाना ट्रंप ने कई किताबें भी लिखी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.