शराब पीते समय भूल कर भी ना खायें ये सभी चीजें, सेहत के लिए होते हैं बेहद खरतनाक

0 166

नई दिल्ली: आज के समय की युवा पीढी की तो बात ही अलग है ऐस कोई दिन ना हो युवा इसका सेवन ना करें कई लोग तो शरब को फऐशन में पीते है। एसे शराब सेहत के लिए बेहद हानिकारक होती है। अगर आप शराब पीते है कछ बातो का हमेशा ध्यान रखे, शराब के साथ खाने वाली चीज़ो का ज्यादा ध्यान रखें क्योकि कई ऐसी चीजें है जो आपके स्वास्थ को बर्बाद कर देगी।

काजू और मूंगफली में कॉलेस्ट्रॉल पाया जाता है जो लोगों के भूख को मार देता है। और शराब पीने के बाद भारी महसूस होता है। वहीं, शराब में सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम होती है। वहीं, शराब के साथ फ्राइड फूड लेने से भी एसिडिटी की शिकायत रहती है। इसके अलावा कई लोग शराब के साथ चिप्स खाते हैं। इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास आपको लगती है। इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी लेते हैं।

शराब के साथ पनीर या मक्खन खाना लोग बेहद पसंद करते है। मगर उन लोगो को ये नही पता की ये सभी चीजें पचने में काफी समय लगाती हैं। साथ ही पिज्जा और पास्ता खाने से जरूर बचें। शराब के साथ कभी भी मीठा ना खएं। ये शराब के नशे के दोगुना और बढ़ा देता हैं और इसके अलावा मिठी चीजें शराब के जहर को और ज्‍यादा बढ़ाती हैं।

शराब पीने से पेट में ऐसिडिटी भी हो सकती है, लिहाजा यदि आप पेट में जलन से बचना चाहते हैं तो शराब पीते समय या उसके बाद भारी मसालेदार और ऑयली खाना बिल्कुल ना खायें। जैसे बिरयानी, कोर्मा रोल आदि।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.