उत्तर प्रदेश में कोरोना के चलते 6 फरवरी तक बंद रहेगे शिक्षा संस्थान , मुख्य सचिव अवनीश कुमार ने दिया निर्देश

0 119

कोरोना की तीसरी लहर के चलते उत्तरप्रदेश के स्कूल 6 फरवरी तक बंद कर दीये गए हैं । स्कूल और कॉलेज ऑनलाइन मोड से छात्रों को शिक्षा प्रदान करेंगे । कैंपस में आने की अनुमति किसी को नहीं दी गई है । पहले प्रशासन ने 16 जनवरी से 30 जनवरी तक शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का फैसला सुनाया था, लेकिन कोरोना के मामले देख, तारीख 6 फरवरी तक विस्तारित कर दी गई है ।
अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को मंडलायुक्तों , एडीजी, पुलिस आयुक्तों, आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों को भेज कर ये सुचना प्रदान की कि सारे शैक्षणिक संस्थान 6 फरवरी तक बंद रहेंगे । IANS उत्तरप्रदेश सरकार का कहना है कि ऑनलाइन पढाई के अलावा कोई और मोड का सहारा नहीं लिया जाएगा। कोई भी नई सूचना आने तक संस्थान ऑनलाइन में ही शिक्षा देंगे । अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार ने 30 फ़रवरी तक शैक्षणिक संस्थान बन्द होने की खबर को गलत बताया । 10वीं और 12वीं के छात्रों की परीक्षा को ध्यान देते हैं, उन्हे ऑफलाइन क्लासेस की अनुमति दी गई है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने ये जानकारी दी की शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना के 7,907 नए मामले आए हैं और 14 नई मौतें भी दर्ज हुई है। अमित मोहन प्रसाद ने राहत की खबर देते हुए ये भी बताया की 14,993 लोग डिस्चार्ज हुए । उत्तर प्रदेश का सकारात्मकता दर 4.54% है ।

आज के लिए बस इतना ही…देश विदेश की अधिक जानकारी के लिए..हमसे जुड़ें रहे…हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे ..और बेल 🔔 आईकॉन को जरूर दवायें…नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करे..और फेसबुक पेज लाइक करिये..

https://www.youtube.com/channel/UClLMl_fhfy4bEz-5DonMokA

https://www.facebook.com/vnationnews

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.