ED ने असम सरकार के एक पूर्व अधिकारी और कुछ कंपनियों की 15 करोड़ रुपये की संपत्तियां की जब्त

0 88

नयी दिल्ली. केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने असम सरकार के एक पूर्व अधिकारी और कुछ कंपनियों की लगभग 15 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की है जिन्होंने कथित तौर पर सरकारी राशि में हेरा-फेरी की थी। यह मामला असम के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पूर्व निदेशक रंजीत गोगोई और अन्य से संबंधित है।

ईडी ने मुख्यमंत्री सतर्कता प्रकोष्ठ की शिकायत के आधार पर गोगोई और कुछ निजी कंपनियों के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया है। ईडी ने एक बयान में कहा कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत जारी एक अनंतिम आदेश के तहत जब्त की गई संपत्तियों का कुल मूल्य 14.94 करोड़ रुपये है।

ईडी ने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि असम सरकार के अधिकारियों और अन्य के साथ मिलकर विभिन्न कंपनियों ने ‘विजन असम मिशन असम प्रोजेक्ट 2016” के लिए कार्य आदेश प्राप्त कर लिया, हालांकि उनके पास आवश्यक योग्यता नहीं थी और उन्होंने अपराध से हुई आय का शोधन किया।

बयान के अनुसार इस मामले में अब तक अपराध से कुल 20.48 करोड़ रुपये की आय की पहचान की गई है। इससे पहले, एजेंसी ने इस मामले में 5.54 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अस्थायी तौर पर जब्त किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.