ईडी करेगी सपा नेता आजम खान के बेटे और पत्नी से पूछताछ, लखनऊ कार्यालय तलब: सूत्र

0 167

लखनऊ। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सपा विधायक (आजम खान) पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय मामले में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को तलब किया है. ईडी सूत्रों के मुताबिक, आजम खान की बेटी और पत्नी को 15 जुलाई से पहले लखनऊ में ईडी के जोनल मुख्यालय में अलग-अलग तारीखों में पेश होने को कहा गया है. इससे पहले ईडी ने आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जिस पर ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है. आजम खान से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की 2 सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में पूछताछ की थी.

जौहर धन उगाहने और विश्वविद्यालय के नाम हस्तांतरित धन के बारे में पूछताछ करेंगे। ईडी ने 1 अगस्त 2019 को आजम के खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय मामले में ईडी ने आजम की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को पूछताछ के लिए तलब किया है. जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए बड़े पैमाने पर धन हस्तांतरण के साथ-साथ आजम के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी उनसे गहन पूछताछ की जानी है।

इसके अलावा जमीन-व्यापार के मामले में आजम से पूछताछ की गई, जिससे आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हाल ही में आजम खान पैरोल पर जेल से रिहा हुए हैं। आजम 27 फरवरी 2020 से यूपी के सीतापुर जेल में बंद थे। साल 2017 में यूपी में योगी सरकार आने के बाद आजम खान के खिलाफ इस तरह के कानूनी पेंच कड़े हो गए कि एक के बाद एक कुल 89 मामले दर्ज किए गए। 26 फरवरी 2020 को आजम को रामपुर में गिरफ्तार किया गया और 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.