एलोन मस्क बने 9 बच्चों के पिता, रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानिए कौन है महिला

0 265

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क अपने ट्वीट्स और बिजनेस आइडिया के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं. अब इसी कड़ी में खबर आ रही है कि एलोन मस्क अब 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों के पिता हैं. साल 2021 में उनकी कंपनी की महिला अधिकारी शिवोन जिलिस ने एलोन मस्क के दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है.

शिवोन एलोन मस्क के न्यूरोलिंक के शीर्ष कार्यकारी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन और जिलिस ने अप्रैल महीने में एक याचिका दायर की थी, जिसके तहत बच्चों के नाम के बीच में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ने की मांग की गई थी. इस याचिका के कारण सभी को उनके जुड़वा बच्चों के बारे में पता चला। एक महीने बाद, टेक्सास के एक न्यायाधीश ने याचिका को मंजूरी दे दी, रिपोर्ट में कहा गया है।

सिवन जिलिस न्यूरोलिंग में संचालन और विशेष परियोजनाओं के निदेशक हैं। आपको बता दें कि न्यूरोलिंक की स्थापना एलन मस्क ने की थी और वह इसके चेयरमैन भी हैं। शिवोन जिलिस मई 2017 से कंपनी में कार्यरत हैं। साल 2019 में शिवोन जिलिस को टेस्ला में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का निदेशक भी बनाया गया था। वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में बोर्ड की सदस्य भी रह चुकी हैं। जिलिस का जन्म कनाडा में हुआ था और उन्होंने येल में अर्थशास्त्र और दर्शनशास्त्र का अध्ययन किया था।

उसने आईबीएम और ब्लूमबर्ग बीटा में काम किया है। जुड़वां बच्चों के आने की खबर से मस्क के बच्चों की कुल संख्या नौ हो गई है। कनाडियन सिंगर ग्रिम्स से मस्क के दो बच्चे हैं। वहीं, उनकी पूर्व पत्नी कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन से उनके 5 बच्चे हैं। एलन मस्क की 18 साल की ट्रांसजेंडर बेटी हाल ही में नाम बदलने की याचिका लेकर कोर्ट पहुंची थी। उसने याचिका में कहा था कि वह अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती है और किसी भी तरह का रिश्ता नहीं चाहती है। ऐसे में उन्होंने अपना नाम बदलने की मांग की थी. उसका नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है। उनकी मां जस्टिल विसन हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.