श्रीनगर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

0 157

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के शितीपोरा में शुरू हुई. आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

पुलिस ने जानकारी दी है कि मारे गए आतंकियों की पहचान इश्फाक अह गनी और यावर अयूब डार के रूप में हुई है. इश्फाक अनंतनाग के चकवांगुंड का रहने वाला है। जबकि अयूब डार अवंतीपोरा के डोगरीपोरा के रहने वाले थे। आईजीपी कश्मीर ने बताया कि दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन एचएम से जुड़े थे. इश्फाक और अयूब ने कई आतंकवादी अपराध किए हैं। पुलिस ने कहा कि बिजबेहरा इलाके के शितीपोरा में ‘ऑपरेशन’ फिर से शुरू कर दिया गया है।

बारामूला में आतंकी सहयोगी गिरफ्तार
इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकी के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी थी। पुलिस ने कहा कि आतंकवादी के सहयोगी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला में औथुरा बाला पुल पर वाहन जांच चौकी स्थापित की थी. जांच के दौरान संयुक्त टीम ने एक व्यक्ति को उसकी गतिविधि के संदेह में रोका।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति ने भागने की कोशिश की। हालांकि संयुक्त टीम ने उन्हें पकड़ लिया। आतंकी सहयोगी की पहचान श्रकवाड़ा करेरी निवासी मोहम्मद सलीम खान के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान खान के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और पांच गोलियां तथा अन्य हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया गया।

इस बीच, भारतीय सेना और पुलिस की एक टीम ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मुगल रोड पर एक बच्चे सहित 10 यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया। रक्षा प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि मुगल रोड पर पीर की गली के पास खराब मौसम के कारण हुए भूस्खलन में 10 यात्री फंस गए थे। सेना और पुलिस ने सभी को सुरक्षित बचाने के लिए शुक्रवार रात करीब 11 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.