Film Shooting in AMU:अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शूट करना है तो देने होंगे एक दिन के एक लाख रुपए

0 241

AMU News: एएमयू में करनी है फिल्म या टेलीविजन की शूटिंग तो अब उसके लिए चुकानी होगी कीमत, वेब सीरीज के लिए अलग हैं चार्जेस

 

अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिल्म की शूटिंग की जा सकेगी लेकिन इसके लिए एक तय कीमत चुकानी होगी। विश्वविद्यालय द्वारा दी जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फीचर फिल्म शूट करने के लिए एक लाख रुपए प्रति दिन के हिसाब से किराया देना होगा। फिल्म मेकर जितने दिन चाहें फिल्म की शूटिंग कर सकते हैं बस उन्हें हर दिन के हिसाब से शूटिंग के लिए जगह इस्तेमाल करने की कीमत चुकानी होगी। ये कीमत फीचर फिल्म की शूटिंग की है।

वेब सीरीज के लिए चुकानी होगी अलग कीमतें –

रिपोर्ट के मुताबिक, एक लाख रुपए प्रति दिन के हिसाब से किराया AMU एडमिनिस्ट्रेशन ने फीचर फिल्म की शूटिंग के लिए तय किया है। जबकि अगर वेब सीरीज की शूटिंग यहां के कैम्पस में करनी है तो उसके लिए कीमत आधी हो जाएगी। यानी पचास हजार रुपए में वेब सीरीज की शूटिंग की जा सकती है। इस केस में रोज के पचार हजार रुपए किराया लगेगा।

यूनिवर्सिटी दिखानी होगी फाइनल स्क्रिप्ट –

इतनी ही नहीं एएमयू में शूट से पहले फिल्म मेकर या वेब सीरीज मेकर को फिल्म की स्क्रिप्ट का अप्रूवल लेना होगा. इस फाइनल स्क्रिप्ट की कॉपी एमएयू की एक्सपर्ट कमेटी के सामने रखी जाएगी। अगर कमेटी अप्रूव करती है तो ही यहां शूटिंग की जा सकती है।

यूनिवर्सिटी के नाम, कैम्पस का नहीं कर सकते इस्तेमाल –

बता दें, एएमयू को काल्पनिक या किसी भी तरह से डायरेक्टली या अनडायरेक्टली अपनी फिल्मों में इस्तेमाल नहीं कर सकते जब तक यूनिवर्सिटी से इसकी लिखित इजाजत न ले ली जाए। मतलब इस यूनिवर्सिटी के नाम, तस्वीर, बैकग्राउंड या कैम्पस किसी भी चीज का इस्तेमाल किसी भी फिल्म, सीरीज, टीवी सीरियल आदि मे बिना यूनिवर्सिटी के परमीशन के नहीं किया जा सकता है।

क्यों जारी करनी पड़ी गाइडलाइंस –

ये गाइडलाइंस हाल ही में यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गईं जब मुंबई के फिल्म और टेलीविजन सीरियल प्रोड्यूसर ने शिकायत की कि AMU फाउंड के ऊपर जो फिल्म वे बना रहे हैं उसमें यूनिवर्सिटी द्वारा बिलकुल सहयोग नहीं दिया जा रहा है।

 

ये भी पढ़े – JIO 5G:दिवाली तक मेट्रो सिटीज में मिलेगी, रिलायंस 5G सर्विस

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.