एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच फायरिंग, राजस्थान पुलिस के सिपाही समेत पिता-पुत्र की मौत

0 147

राजस्थान: भरतपुर जिले के भुसावर थाना क्षेत्र के ग्राम पटैना में गुरुवार शाम एक ही परिवार के दो पक्ष आमने-सामने हो गए और वहां भीषण गोलीबारी हुई, जिसमें राजस्थान पुलिस के एक सिपाही समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

भुसावर थाने के अनुसार दोनों पक्ष एक ही परिवार के हैं. दोनों के बीच काफी समय से दुश्मनी चल रही थी। इसी रंजिश के चलते गुरुवार की शाम दोनों के बीच कहासुनी हो गई, जो जल्द ही लड़ाई में बदल गई और बंदूक, लाठी और कुल्हाड़ी चली गई। इस पूरी घटना में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई है.

फायरिंग की सूचना पर भुसावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया. यहां तीनों घायलों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान 55 वर्षीय बृजेंद्र सिंह और उनके 28 वर्षीय बेटे हेमू उर्फ ​​हेमराज और 24 वर्षीय बेटे किसान के रूप में हुई है. मृतक किसान राजस्थान पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात था। आसपास के लोगों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच करीब दस मिनट तक जमकर फायरिंग हुई. गोली लगने के बाद यहां चीख-पुकार मच गई। सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और फायरिंग में खून से लथपथ पिता व पुत्र दोनों को भुसावल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस तीनों शवों को भरतपुर के जिला अस्पताल की मोर्चरी में ले आई है, जिसका सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा. पुलिस ने दूसरी तरफ से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

मोहन सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि बच्चों के विवाद को लेकर आपस में झगड़ा हुआ था. मरने वाली पार्टी के लोगों ने हमें गालियां दी थीं। हमारे लोगों के पास न तो हथियार हैं और न ही हमने गोली चलाई। उसे लाठियों से पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में भरतपुर एएसपी ने बताया कि भुसावर थाना क्षेत्र के ग्राम पटैना में दो पक्षों के बीच फायरिंग हुई. तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों शवों को भरतपुर के जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मामले की जांच की जा रही है।

इधर, भरतपुर की सांसद रंजीता कोली ने पूरी घटना को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. सांसद कोली ने कहा कि राजस्थान में अपराध के मामले में भरतपुर पहले नंबर पर आ गया है. फिर भी कुछ राजनेता पुलिस अधिकारियों की पीठ थपथपाते हैं। भरतपुर में आए दिन लूट, हत्या और डकैती की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन पुलिस अधिकारी इन मामलों पर लगाम लगाने में नाकाम नजर आ रहे हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.