ऑस्ट्रेलिया में UP के छात्र को 11 बार चाकुओं से गोदा, वीजा की बाट जोह रहे माता-पिता

0 133

नई दिल्ली: विदेशों में भारतीय पर हमले का एक और मामला सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया में पढ़ रहे उत्तर प्रदेश के एक छात्र पर धारदार हथियार से हमला किया गया. घायलों के माता-पिता इसे ‘नस्लीय’ हमला बता रहे हैं। इधर, पुलिस ने मामले में एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल भारतीय छात्र का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया गया है कि 28 वर्षीय शुभम गर्ग सिडनी के न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी कर रहे हैं। 6 अक्टूबर को उन पर चाकू से 11 बार बेरहमी से हमला किया गया था. आगरा के रहने वाले छात्र के माता-पिता का कहना है कि वे लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए वीजा लेने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। गर्ग ने मद्रास आईआईटी से अपनी इंजीनियरिंग पूरी की और 1 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया चले गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र के माता-पिता ने बताया कि शुभम के चेहरे, छाती और पेट पर कई घाव हैं. इस मामले में 27 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है.

घायलों के पिता रामनिवास गर्ग का कहना है कि शुभम के दोस्तों ने इस बात की पुष्टि की है कि हमलावर और छात्र एक दूसरे को नहीं जानते थे. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘यह नस्लीय हमले जैसा लग रहा है। हम भारत सरकार से मदद का अनुरोध करते हैं।’ आगरा के मजिस्ट्रेट नवनीत चहल ने कहा, ‘पीड़ित के भाई के वीजा आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। हम विदेश मंत्रालय के साथ काम कर रहे हैं। मैंने सिडनी में दूतावास के अधिकारियों से बात की है। जल्द ही वीजा मिल जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.