अच्छी खबर: समाज की मुख्य धारा से जुड़ेंगे किन्नरों, बनेंगे ऑनलाइन पहचान पत्र

0 414

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप किन्नरों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य से एवं उनके मुद्दे व समस्याओं के स्थानीय निस्तारण करने के संबंध में जनपद स्तरीय समिति का गठन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में किया गया है।

यह जानकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ प्रज्ञा शंकर ने देते हुए बताया कि मेरे द्वारा किन्नरों के घर जाकर उनसे संवाद किया गया है। इसके साथ ही उनको अवगत कराया गया कि विभाग द्वारा जनपद के निवासरत सभी किन्नरों के पहचान पत्र https://transgender.dosje.gov.in / के माध्यम से बनाये जाने है। किन्नरों के पहचान पत्र बनाये जाने के सन्दर्भ में उनसे अपील की गई कि आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी एक स्थान पर अधिक से अधिक संख्या में एकत्र होकर तिथि निर्धारित कर अधोहस्ताक्षरी को सूचित कर दें, ताकि आपके घर आकर आपके पहचान पत्रों को आनलाइन कराने की कार्यवाही को पूर्ण कराया जा सके।

किन्नरों से संवाद के दौरान बिन्दिया रानी, भावना राठौर, प्रीती भारती, चमेली, कजली, पारो, गुड़िया, डौली आदि किन्नर उपस्थित रहें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.